इस जिले को मिली चिकित्सा की बड़ी सौगात, 7 साल पुराने अस्पताल में शुरू हुआ इलाज
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2345694

इस जिले को मिली चिकित्सा की बड़ी सौगात, 7 साल पुराने अस्पताल में शुरू हुआ इलाज

Rajasthan News: राजस्थान के नागौर शहर के लंबे इंतजार के बाद पुराने अस्पताल श्रीवल्लभ रामदेव पित्ती भवन में जिला चिकित्सालय की मातृ व शिशु स्वास्थ्य इकाई को शिफ्ट किया गया. पहले ही दिन सैकड़ों की संख्या में मरीज उमड़े.

Nagaur news

Rajasthan News: राजस्थान के नागौर शहर के लंबे इंतजार के बाद पुराने अस्पताल श्रीवल्लभ रामदेव पित्ती भवन में जिला चिकित्सालय की मातृ व शिशु स्वास्थ्य इकाई को शिफ्ट किया गया. रविवार से पुराने अस्पताल में सुचारू रूप से संचालन शुरू हो गया . 

पहले ही दिन सैकड़ों की संख्या में मरीज उमड़े. वहीं नागौर से विधानसभा व नागौर लोकसभा का चुनाव में शहर के पुराने अस्पताल को सुचारू करने का वादा करने वाली भारतीय जनता पार्टी की प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ. ज्योति मिर्धा विंग की व्यवस्था भी देखने पहुंची. यहां उन्होंने भामाशाह स्व रामदेव पित्ती की प्रतिमा पर पुष्प एवं माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि दी . 

इसके बाद उन्होंने पूरे अस्पताल भवन में जायजा लिया. साथ ही अस्पताल में भर्ती प्रसुताओ व मरीजों से उनकी कुशल-क्षेम पूछी . साथ ही ज्योति मिर्धा ने कहा कि अब अस्पताल में किसी भी प्रकार की कोई मरीजों को परेशानी नहीं होगी . और जो भी कोई कमी रहेगी उसको जल्द से जल्द पूरा कर आम जनता को लाभ दिया जायेगा. 

भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ. ज्योति मिर्धा ने विंग इंचार्ज डॉ. गुलाब सिंह से स्टाफ और संसाधन के बारे में जानकारी ली. इसके बाद अस्पताल में भर्ती जच्चा-बच्चा और अन्य मरीजों से मुलाकात कर कुशलक्षेम पूछी. मरीजों के साथ आई महिला परिजनों ने डॉ. मिर्धा को  पुराने भवन में विंग शिफ्ट करवाने को लेकर आभार जताया. 

डॉ. मिर्धा ने अस्पताल प्रभारी डॉ. गुलाब सिंह को हर समय स्पेशलिस्ट को ड्यूटी पर रखने के निर्देश दिए.विंग का जायजा लेने के बाद डॉ. मिर्धा ने कहा कि आमजन की मांग आज पूरी कर दी गई है.कोविड के समय भी पुराने अस्पताल भवन को काम में लिया गया था, ऐसे में अब थोड़ी-बहुत मरम्मत और रंग-रोगन के बाद इस भवन में एमसीएच विंग शिफ्ट कर दी गई. 

इससे लोगों को काफी सहूलियत मिलेगी. शहरवासियों की सबसे प्रमुख मांग को पूरा करने में चिकित्सा मंत्री और विभाग के कार्मिकों का प्रमुख सहयोग रहा. इस इकाई को आगे भी विकसित किया जाएगा साथ ही यहां सोनाेग्राफी समेत अन्य सुविधाओं का विस्तार किया जाएगा.

यह भी पढ़ें:मासूमों के सिर से उठा दादी और मां का हाथ, परिवार के लिए काल बना 11 केवी लाइन का तार

Trending news